August 12, 2020

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

SSBऔर STF के स्पेशल ऑपरेशन के दौरान 4 नक्सली ढेर,6 फरार

BIHAR/पश्चमी चम्पारण :  लौकरिया थाना के चरपनिया के पास यह पुलिस नक्सली मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए हैं।बताया जा रहा है कि इनके पास से AK 56 सहित भारी मात्रा में हथियार और आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है। इस पूरे ऑपरेशन का नेतृत्व स्थानीय पुलिस के एडिशनल एसपी ने किया है।

एडीजी ऑप्स सुशील खोपड़े के अनुसार सुरक्षाबलों को मिली गुप्त सूचना के आधार पर एसएसबी, एसटीएफ और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने बगहा जिले के लकरिया थाना के तहत इस खतरनाक ऑपरेशन को अंजाम दिया है। बगहा पुलिस जिले की सीमा नेपाल और उत्तर प्रदेश से लगी हुई है, ऐसे में इस ऑपरेशन को बहुत की सावधानी से अंजाम दिया गया। जिस जगह पर इस स्पेशल ऑपरेशन को अंजाम दिया गया वो घने जंगलों से घिरा हुआ पठारी इलाका है।

एडीजी खोपड़े के अनुसार नक्सली कैंप में करीब 10 नक्सली मौजूद होने की सूचना पर सुरक्षाबलों की टीम ने नक्सलियों पर धावा बोला, तो उन्होंने भी जवाबी कार्रवाई करते हुये आईडी ब्लास्ट किया जिसकी आड़ में बाकी नक्सली भागने में सफल हुए। हालांकि सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ के बाद जंगलों के साथ-साथ आस-पास के इलाके में भी सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि सुरक्षाबलों की ये स्पेशल टीम पिछले 3 दिनों से इस ऑपरेशन को गोपनीय तरीके से चला रही थी, जिसके फलस्वरूप आज ये सफलता हाथ लगी है।
इस स्पेशल ऑपरेशन में मारे गए चारों नक्सलियों की शिनाख्त चल रही है, लेकिन बताया जा रहा है कि इनमें से एक सब-जोनल कमांडर बिपुल भी मारा गया है।समाचार लिखे जाने तक पुलिस की कार्रवाई आगे जारी है।

रिपोर्ट, निर्भय कुमार बगहा