March 3, 2021

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

छठ घाटों साफ-सफाई एवं विभाग द्वारा निर्गत कोरोना गाइडलाइन के संबंध में सभी कार्यालय कर्मियों एवं सफाई एजेंसी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई।

पश्चिम चंपारण: बगहा नगर परिषद कार्यालय में सोमवार को कार्यपालक पदाधिकारी डॉ. अमित कुमार की अध्यक्षता में आगामी छठ महापर्व को देखते हुए नगर के सभी छठ घाटों साफ-सफाई एवं विभाग द्वारा निर्गत कोरोना गाइडलाइन के संबंध में सभी कार्यालय कर्मियों एवं सफाई एजेंसी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई।
बैठक में कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद बगहा द्वारा उपस्थित कर्मियों से छठ घाटों के संबंध में जानकारी ली गई।तत्पश्चात साफ सफाई कराने एवं विभाग द्वारा निर्गत कोरोना गाइडलाइन के संदर्भ में लोगों को घर पर ही छठ पूजा करने हेतु जागरूक करने के लिए सभी घाटों एवं उनके सम्पर्क पथों पर होर्डिंग/प्लैक्स बोर्ड लगाने,वाहनों पर लाउडस्पीकर के माध्यम से प्रचार करने तथा सभी कार्यालय कर्मियों को घाटों पर प्रतिनियुक्त आदि करने का निर्देश दिया गया। बैठक में उपस्थित दोनों सफाई कर एजेंसी के प्रतिनिधियों को छठ घाट एवं इसके इर्द-गिर्द तथा इसके संपर्क पथों की विशेष रूप से सफाई कार्य कराने का निर्देश दिया गया। इसके पर्यवेक्षण की जिम्मेवारी नगर प्रबंधक को दी गई हैं।
छठ घाटों पर मिट्टी के लेबलिंग आदि के कार्य हेतु जेसीबी उपलब्ध कराने हेतु नगर प्रबन्धक राकेश रौशन, कार्यपालक सहायक प्रदीप कुमार, कनीय अभियंता को इसकी जिम्मेवारी दी गई हैं साथ ही किसी भी प्रकार के आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने की जिम्मेवारी लेखापाल विपिन पांडे को दी गई हैं। बैठक के उपरांत कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा शास्त्रीनगर घाट,नरैनापुर घाट,गोला घाट, गोडियापट्टी घाट एवं दीनदयाल नगर घाट आदि का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।इस अवसर पर प्रबंधक राकेश रौशन,कार्यपालक सहायक प्रदीप कुमार,कनीय अभियंता मोहम्मद समीर अली,लेखापाल विपिन कुमार,पांडेय,डॉ.ई.ऑ. रूपेश कुमार,उमाशंकर कुमार,संतोष कुमार,उमेश कुमार आदि उपस्थित रहे।

 

रिपोर्ट निर्भय कुमार