January 17, 2022

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

जिलाधिकारी ,श्री शीर्षत कपिल अशोक की उपस्थिति में बिहार शिक्षा परियोजना, पूर्वी चम्पारण के द्वारा अम्बेदकर भवन कचहरी चौक से होते हुए समाहरणालय परिसर, मोतिहारी तक कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

पूर्वी चम्पारण :- 15 अक्टुबर को विश्व सफेद छड़ी दिवस प्रति वर्ष मनाई जाती है।परंतु दुर्गा पूजा के विजय दशमी रहने के कारण दिनांक 28.10.2021 को विश्व सफेद छड़ी दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक की उपस्थिति में बिहार शिक्षा परियोजना, पूर्वी चम्पारण के द्वारा अम्बेदकर भवन कचहरी चौक से होते हुए समाहरणालय परिसर, मोतिहारी तक कार्यक्रम आयोजित किया गया । यह कार्यक्रम दृष्टि बाधित छात्र-छात्राओं के द्वारा एक रैली का आयोजन करते हुए सम्रग शिक्षा कार्यालय से कचहरी चैक होते हुए समाहरणालय, मोतिहारी तक किया गया। सम्पूर्ण रैली जिला शिक्षा पदाधिकारी, श्री संजय कुमार के देख-रेख में जिला पदाधिकारी के कक्ष तक ले जाया गया
इस अवसर पर जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा जन-समूह को बताया गया कि दिव्यांग बच्चों के लिए अनुकूल वातावरण निर्माण में जन-समुदाय की भूमिका अहम है।सरकार की सभी योजनाओं से शत्-प्रतिशत् दिव्यांगों को लाभांवित किया जाएगा। रैली के समापन स्थल समाहरणालय में उपस्थित दृष्टिबाधित बच्चों को जिलाधिकारी महोदय के द्वारा सम्बोधित किया गया।
संबोधन के क्रम में उन्होंने बताया गया कि इन बच्चों को विभिन्न सुविधाओं का लाभ दिया जाएगा।सफेद छड़ी दिवस में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, स्थापना, मो0 जावेद आलम, श्री संजीत कुमार, सहायक कार्यक्रम पदाधिकारी एवं समग्र शिक्षा विभाग के सभी कर्मी/पदाधिकारी एवं समावेशी शिक्षक भी रैली में उपस्थित थें।