February 26, 2021

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

अखिलेश यादव ने बोले , ‘चुनाव में BJP को असली वैक्सीन लगाएंगे व्यापारी’

उत्तर प्रदेश/उतराखंड:

अखिलेश ने कहा कि लॉकडाउन में कारखाने प्रतिष्ठान बंद रहे फिर भी उन्हें बिजली का बिल देना पड़ रहा है. बीजेपी दोहरे चरित्र की पार्टी है जो सबको बेईमान समझती है.

sp chief akhilesh yadav slams bjp government in uttar pradesh

लखनऊ. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. अखिलेश ने कहा कि इस सरकार में सबसे ज्यादा लूट, हत्या की घटनाएं व्यापारियों के साथ हुई है. कोई कार्रवाई नहीं हुई. उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि व्यापारी चुनाव में बीजेपी को असली वैक्सीन लगाएंगे. बता दें कि अखिलेश यादव सोमवार को पार्टी मुख्यालय में लखनऊ में आयोजित समाजवादी व्यापार सभा की राज्य स्तरीय संगठनात्मक बैठक को संबोधित कर रहे थे.

“बीजेपी दोहरे चरित्र की पार्टी”
अखिलेश ने कहा कि लॉकडाउन में कारखाने प्रतिष्ठान बंद रहे फिर भी उन्हें बिजली का बिल देना पड़ रहा है. बीजेपी दोहरे चरित्र की पार्टी है जो सबको बेईमान समझती है. नोटबंदी ने पूरी अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है. वह अब व्यापार में एकाधिकार करने की साजिश में लगी है. एक साल में ही राज्य के साथ बीजेपी के भाग्य का निर्णय हो जाएगा. व्यापारी चुनाव में बीजेपी को असली वैक्सीन लगाएंगे.

बीजेपी पर किसानों, व्यापारियों को भरोसा नहीं
अखिलेश ने कहा कि किसानों, व्यापारियों का भरोसा बीजेपी पर नहीं है. 20 लाख करोड़ के घोषित पैकेज में व्यापारियों को क्या मिला? किसान और व्यापारी दोनों एक दूसरे पर निर्भर है. इनके संयुक्त प्रयास से ही आर्थिक तरक्की होना सम्भव होगी. डिजीटल व्यवस्था में छोटा व्यापारी खत्म हो जाएगा.

इसके अलावा अखिलेश यादव ने घोषणा की कि समाजवादी सरकार बनने पर व्यापारी सुरक्षा आयोग का गठन किया जाएगा. व्यापारी सुरक्षा बीमा राशि को 20 लाख रुपए करेंगे. व्यापारियों का डाटा बनाएंगे तथा उन्हें डायल 100 से जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार ने पारदर्शिता के साथ विकास कार्य किए थे. व्यापारियों किसानों की सहूलियत के लिए मंडिया स्थापित की थी जिन्हें सरकार ने बर्बाद कर दिया.