April 17, 2021

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, ये हैं 11 संकल्‍प

 बिहार विधानसभा  चुनाव को लेकर निर्मला सीतारमण ने बिहार के लिए जारी किया भाजपा का चुनावी विजन डाक्‍यूमेंट! बिहार विधानसभा चुनाव लिए भाजपा ने चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। पटना के एक होटल में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पार्टी की चुनावी घोषणा पत्र को जारी किया। इसमें 5 सूत्र,1लक्ष्य,11संकल्प और आत्मनिर्भर बिहार के वादे के साथ एक रोड मैप 2020-2025 के नाम से जारी किया गया है।

भाजपा के 11 संकल्प 
1- कोरोना का नि शुल्क टीकाकरण उपलब्ध कराएंगे
2- विद्यालय उच्च शिक्षा के विश्वविद्यालयों तथा संस्थानों में 3लाख शिक्षकों की नियुक्ति करेंगे
3- बिहार के नेक्स्ट जेनरेशन आईटी हब के रूप में विकसित करके अगले 5 वर्ष में 5 लाख से ज्यादा रोजगार के अवसर

4- 50 हजार करोड़ की व्यवस्था कराकर    1 करोड़ महिलाओं को स्वावलंबी बनाएंगे

5- कुल 1 लाख लोगों को स्वास्थ्य विभाग में नौकरी     के अवसर प्रदान करेंगे, दरभंगा में एम्स का संचालन 2024 तक
6- धान तथा गेहूं के बाद अब दलहन की भी खरीद एम एस पी दरों पर
7- 30 लाख लोगों को 2022 तक पक्के मकान
8- मेडिकल इंजिनियरिंग सहित तकनीकी शिक्षा को हिंदी भाषा में उपलब्ध कराएंगे
9- अगले दो सालों में निजी तथा कोम्फेड आधारित 15 दुग्ध प्रोसेसिंग उद्योग स्थापित करेंगे
10- मछलियों के उत्पादन में बिहार को देश का नंबर एक राज्य बनाएंगे
11- एक हजार नए किसान उत्पाद संघों को आपस में जोड़कर राज्यभर के विशेष सफल उत्पाद, (जैसे- मक्का, फल, सब्जी, चूड़ा, मखाना, पान, मशाला, शहद, मेंथा, औषधीय पौधों के लिए सप्लाई चेन विकसित करेंगे) और 10 लाख रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आज भाजपा ने अपना घोषणापत्र (Manifesto) जारी किया। केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने पटना में भाजपा के 5 सूत्र, एक लक्ष्य, 11 संकल्प के विजन डाक्‍यूमेंट को जारी किया। वहीं, एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में भाजपा के राष्ट्रीय व प्रदेश के कई नेता आज यानी गुरुवार को चुनाव प्रचार करेंगे। इन नेताओं में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी व रघुवर दास भी शामिल हैं। लालू यादव ने ट्वीट कर नीतीश कुमार और सुशील मोदी पर हमला किया है।

भाजपा के विजन डाक्‍यूमेंट में 11 संकल्प

बिहार के लिए भाजपा ने अपने विजन डाक्‍यूमेंट में 11 संकल्प किए हैं। इनमें सबसे पहला है कि अगर सत्ता में आए तो कोरोना वैक्सीन का मुफ्त टीकाकरण किया जाएगा। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में 19 लाख नौकरी देने का भी वादा किया है।

मोदी सरकार ने घरों में निशुल्क गैस सिलेंडर पहुंचाया : सीतारमण

निर्मला सीतारमण ने कहा कि मोदी सरकार ने घरों में निशुल्क गैस सिलेंडर पहुंचाया। गरीब लोगों का अकाउंट खुलवाया और हर गरीब को कोरोना काल में 1,500 की आर्थिक मदद की। उन्होंने कहा कि लोगों का जल्दी भरोसा जीतना संभव नहीं। भाजपा ने अपने कार्यों से लोगों को भरोसा दिलाया।

बिहार के सभी नागरिक राजनीतिक रूप से संवेदनशील और अच्छी तरह से सूचित हैं : सीतारमण

केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा बिहार एक ऐसा राज्य है जहां सभी नागरिक राजनीतिक रूप से संवेदनशील और अच्छी तरह से सूचित हैं। वे उन वादों को जानते और समझते हैं जिन्हें पार्टी करती है। यदि कोई हमारे घोषणा पत्र पर सवाल उठाता है, तो हम उन्हें विश्वास के साथ जवाब दे सकते हैं जैसा कि हमने जो वादा किया था उसे पूरा करते हैं।