September 17, 2021

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

12 जुलाई से शुरू होगा सीएम का जनता दरबार

पटना | बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर जनता के लिए दरबार लगाएंगे। 12 जुलाई से इसकी शुरुआत हो सकती है। जनता के दरबार का आयोजन 4 केजी के अहाते में बने एक बड़े हॉल में किया जाएगा। पिछले दिनों सीएम नीतीश अचानक ही 4 केजी परिसर में पहुंच गए थे। उन्‍होंने उस हाल का मुआइना किया जहां जनता का दरबार लगाया जाना है। सीएम नीतीश ने इस बारे में अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए। गौरतलब है कि सीएम नीतीश पहले एक अणे मार्ग में जनता के दरबार कार्यक्रम का आयोजन करते थे। वह वहां लोगों से मिलकर उनकी शिकायतें और समस्याएं सुनते थे। जनता के दरबार में अलग-अलग विभागों के मंत्री और

विभागों के बड़े अफसर मौजूद रहते थे। सीएम आम जनता की कठिनाइयों की सुनवाई के साथ ही समस्याओं का निदान और कार्रवाई के आदेश भी देते थे। तुरत-फुरत निपटारे से लोगों को काफी राहत मिलती थी। साल 2006 से 2016 तक इसका आयोजन होता रहा था। अब एक बार फिर हर सोमवार जनता का दरबार लगेगा। इस बार इसके लिए 4 केजी की जगह तय की गई है।

 

बड़ी संख्‍या में लोगों के जुटने की उम्‍मीद
जनता के दरबार में पूर्व में काफी भीड़ जुटती रही है। इस बार भी भीड़ जुटने की संभावना के मद्देनजर आयोजन स्‍थल पर एक बड़ा शेड बनाया जा रहा है। कार्यक्रम में अधिकारियों और कर्मचारियों के भी बैठने की व्यवस्था होगी। लोगों के लिए पीने का पानी भी उपलब्‍ध होगा। शौचालय भी बनाए जा रहे हैं।