September 17, 2021

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

डिजायन करें पटना मेट्रो का लोगो और घर ले जाएं 50 हजार का इनाम, आपको इन बातों का रखना होगा ख्याल

पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (Patna Metro Rail Corporation) ने पटना मेट्रो का आकर्षक लोगो बनाने के लिए लोगो डिजाइन प्रतियोगिता की शुरुआत की है। इसमें प्रथम, द्वितीय और तृतीय विजेता को क्रमशः 50 हजार, 25 हजार व 11 हजार रुपये दिये जाएंगे। इसके लिए राज्यवासियों से बेहतरीन लोगो बनाकर आकर्षक पुरस्कार जीतने के लिए अपील की गई है।

कॉरपोरेशन (Corporation)ने कहा है कि प्रतिभागी पटना मेट्रो का ऐसा लोगो बनाएं जो न केवल पटना का प्रतिनिधित्व(representation) करे बल्कि राजधानी के यातायात में निकट भविष्य में आने वाले क्रांतिकारी बदलाव को भी प्रदर्शित करे। जिनका लोगो बेहतर होगा उन्हें आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे। आगामी 23 जुलाई तक कोई भी व्यक्ति इस प्रतियोगिता में भाग ले सकता है।

प्रतिभागियों को लोगो डिजाइन की प्रविष्टि जेपीजी या पीडीएफ(PDF) फॉरमेट में पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के ई-मेल आईडी mail.pmrcl@gmail.com पर भेजना होगा। विजेता का चयन रचनात्मकता, मौलिकता, तकनीकी उत्कृष्टता, सादगी, कलात्मक योग्यता और दृश्य प्रभाव के तत्वों के आधार पर किया जाएगा। इसके साथ ही यह भी ध्यान देने वाली बात होगी कि वह लोगो पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के दृष्टिकोण को कितनी अच्छी तरह से संप्रेषित करता है।

विजेता का चयन करने के लिए पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Rail Corporation Limited)का निर्णय अंतिम माना जाएगा। पटना मेट्रो लोगो डिजाइन प्रतियोगिता सभी नागरिकों के लिए है। इसमें सभी आयु सीमा वर्ग के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं। लोगो में कोई भड़काऊ, आपत्तिजनक या अनुचित सामग्री नहीं होनी चाहिए। एक ही प्रतिभागी (Participant) द्वारा एक से अधिक प्रस्तुतियों पर विचार नहीं किया जाएगा। प्रतिभागी वही व्यक्ति होना चाहिए, जिसने लोगो डिजाइन किया है।

साहित्यिक चोरी की अनुमति नहीं दी जाएगी। अपने दस्तावेज़ के अंत में अपना नाम, व्यक्तिगत पता, ईमेल-आईडी, आधार कार्ड नंबर और टेलीफोन नंबर का स्पष्ट रूप से उल्लेख करना होगा। लोगो की इमेज कम से कम 300 डीपीआई की होनी चाहिए। लोगो डिजाइन केवल जेपीजी और पीडीएफ प्रारूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए। लोगो को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर डिजाइन करना है। प्रतियोगिता के विजेता को संपादन योग्य और खुले फाइल प्रारूप में डिजाइन प्रस्तुत करना आवश्यक होगा।

लोगो डिजाइन को इम्प्रिंट या वॉटरमार्क (imprint or watermark) नहीं करना है। अवधारणा यानि कॉन्सेप्ट को समझाने के लिए एक छोटा सा विवरण भी साथ में संलग्न करना होगा। लोगो का पूर्व प्रयोग किसी वेबसाइट, सोशल मीडिया जैसे ट्विटर/फेसबुक और मुद्रित सामग्री जैसे प्रेस विज्ञप्ति, स्टेशनरी और साइनेज इत्यादि पर नहीं होना चाहिए। विजेता डिजाइन का लोगो पटना मेट्रो(Patna Metro) रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Rail Corporation Limited) की संपत्ति होगी और उनके पास लोगो का उपयोग करने का अधिकार होगा।

लोगो में किसी भी ऐसी सामग्री का उपयोग नहीं करना होगा, जिनका कॉपीराइट सुरक्षित है। दूसरों के कॉपीराइट का उल्लंघन करने वाला कोई भी व्यक्ति प्रतियोगिता से अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। कॉर्पोरेशन लिमिटेड प्रतिभागियों द्वारा किए गए कॉपीराइट उल्लंघन या बौद्धिक संपदा के उल्लंघन के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेगा। प्रविष्टियां जमा करने की अंतिम तिथि 23 जुलाई है।

 

आगे पढ़े : लोगों को गर्मी और उमस से मिलेगी राहत, आज और कल हो सकती है बारिश, दिन-रात का पारा लुढ़का

 

Download the Real News Bihar app now to read our latest stories

https://play.google.com/store/apps/details?id=app.Realnews.application