September 20, 2021

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

भारी पुलिस सुरक्षा के बीच जाप सुप्रीमो पप्पू यादव को भेजा गया DMCH दरभंगा,समर्थकों की उमड़ी भीड़

बिहार/सुपौल: पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को बेहतर इलाज के लिए भारी सुरक्षा ब्यबस्था के बीच सुपौल जिले के वीरपुर जेल से गुरुवार को शाम 4 बजे दरभंगा स्थित डीएमसीएच के लिए ले जाया गया। जानकारी अनुसार डीएम के आदेश से सिविल सर्जन द्वारा गठित तीन डॉक्टरों की जाँच टीम में वीरपुर अनुमंडलीय अस्पताल के प्रभारी डॉ बीरेंद्र प्रसाद, डॉ मनोज कुमार झा एवं डॉ पंकज कुमार शामिल थे।

गौरतलब हो कि एक 32 साल पुराने में मामले में हुई गिरफ्तारी एवं न्यायालय द्वारा 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश के उपरांत पूर्व सांसद सह जाप के सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को मंगलवार की देर रात वीरपुर जेल लाया गया था।
अपनी गिरफ्तारी के बाद से ही पूर्व सांसद अपनी बीमारी एवं हाल में हुए पैर की सर्जरी का हवाला देते हुए चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने की मांग कर रहे थे। जेल जाने के बाद ही पूर्व सांसद ने जेल में उपलब्ध सुविधाओं के अभाव को लेकर बुधवार की सुबह से ही भूख हड़ताल शुरू कर दिया था।

जानकारी के अनुसार पूर्व सांसद के स्वास्थ्य की जांच करने वाली तीन सदस्यों वालो डॉक्टर की टीम ने उन्हें हायर सेंटर रेफर करने की अनुशंसा की ।इसी के मद्देनजर उनकोदरभंगा डीएमसीएच शिप्ट किया जा रहा है। डीएसपी मुख्यालय अजय कुमार , एसडीएम बीरपुर कुमार सत्येंद्र यादव , एसडीपीओ वीरपुर रामानंद कुमार कौशल , वीरपुर थाना अध्यक्ष दीनानाथ मंडल, भीमनगर ओपी प्रभारी प्रशांत कुमार वीरपुर जेल पहुचे।

 

एसडीएम कुमार सत्येंद्र यादव ने बताया कि उनकी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओ को देखते हुए उन्हें जिला प्रशाशन की ओर से बेहतर इलाज के लिए उनको दरभंगा स्थित डीएमसीएच रेफर किया जा रहा है।

भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 04 बजे के आसपास पूर्व सांसद को लेकर अधिकारियी एवं सुरक्षा बल की टीम जेल से डीएमसीएच दरभंगा के लिए रवाना हुए। उनके साथ डीएसपी मुख्यालय अजय कुमार एवं एएसपी वीरपुर रामानंद कुमार कौशल भी शामिल थे। जानकारी अनुसार पूर्व सांसद को लेकर दरभंगा जानेवाले सभी वाहनों को कोविड संक्रमण को देखते एहतियातन पहले सेनेटराइज किया गया।

रिपोर्ट—राजीव कुमार