May 16, 2021

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

पुलिस की पिटाई से बुजुर्ग महिला की मौत, जान बचाकर भागे पुलिसकर्मी

बिहार के मोतिहारी से एक बड़ी खबर आ रही है। जहाँ शराब की सूचना पर छापेमारी करने गई पुलिस की पिटाई से 65 साल की बुजुर्ग महिला की मौत होने की बात सामने आई है। जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी का घेराव कर दिया। जिसके बाद अपनी जान बचाकर भागे पुलिसकर्मियों ने वरीय अधिकारियों को घटना की जानकारी दी। घटना की सूचना पर वरीय पदाधिकारी सहित कई थाना पुलिस पहुची । पूरा मामला मोतिहारी के कोटवा थाना अंतर्गत भोपतपुर नयका टोला की बतायी जा रही है।

जानकारी के अनुसार शराब के कारोबार करने की सूचना पर कोटवा और भोपतपुर थाना पुलिस भोपतपुर के नयका टोला गांव में छापामारी करने गयी थी। नयका टोला गांव निवासी अच्छे लाल यादव घर मे छोटे से किराना की दुकान चलाते है। जहां पुलिस शराब के खिलाफ छापामारी करने पहुंची थी। परिवार के सभी सदस्य गेंहू की कटनी के लिये खेत मे गये थी। घर मे अच्छे लाल यादव और उनकी माँ 65 वर्षीय सुशीला देवी थी। परिजनों के अनुसार अहले सुबह हुए छापामारी का विरोध करने पर पुलिस ने वृद्ध महिला को लात से मारा,जिससे वृद्ध महिला गिर पड़ी जहां उसकी मौत हो गयी। महिला की मौत होने पर पुलिस भाग खड़ी हुई। वहीं ग्रामीणो ने पुलिस के वाहनों को रोक रखा है।सबसे आश्चर्य जनक बात यह है कि सुशासन की सरकार ने अपने पुलिस को संसाधनों से परिपूर्ण करने का दावा करती है लेकिन पुलिस चोरी की जब्त गाड़ियों से छापामारी करने क्यों गयी थी। पुलिस की कार्रवाई सरकार के दावों पर प्रश्न खड़ा करती है।

बहरहाल, आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ियों को रोक रखा है। वहीं जिले के वरीय पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी कई थानों की पुलिस के साथ भोपतपुर गांव पहुँच कर आक्रोशित ग्रामीणों को शांत करने का प्रयास कर रहीं है।