September 17, 2021

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

फर्जी सीबीआई S.P बन कर अधिकारियों पर बनाता था दबाब,कई फर्जी कागजात बरामद

बिहार/मोतिहारी :  बिहार में इन दिनों जालसाज और ठग काफी ज्यादा एक्टिव हो गए हैं. इसी कड़ी में पुलिस एक फर्जी एसपी को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी के पास से फर्जी आईकार्ड, ज्वाइनिंग लेटर सहित कई आवश्यक कागजात जब्त किये गए हैं. .

दरअसल, पुलिस कप्तान के निर्देश पर गोविंदगंज थाना पुलिस ने अमूल्य नाम के शख्स के घर पर छापा मारा. मोतिहारी जिले के गोविंदगंज के रढ़िया पंचायत के राजेपुर गांव का रहने वाला अमूल्य खुद को सीबीआई का एसपी बताकर ठगी करता था. उसने फर्जी तरीके से सीबीआई एसपी बनकर इसी जिला का फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी बनवाया था  वहीं फर्जी सीबीआई एसपी का कार्ड दिखाकर पदाधिकारियों पर दबाव बनाकर ठगी का भी करने लगा. ग्रामीण सूत्रों की मानें तो फर्जी सीबीआई एसपी का ज्वाइनिंग लेटर और कार्ड दिखाकर जिला के ही एक गांव में मोटी रकम दहेज व लग्जरी गाड़ी तय कर शादी भी ठीक हुआ था.

फर्जी सीबीआई S.P बन कर अधिकारियों पर बनाता था दबाब, कई फर्जी कागजात बरामद

   अमूल ने अरेराज सीओ और मलाही थाना को भी सीबीआई एसपी का कार्ड दिखा कर गलत ढंग से एक कार्य को लेकर दबाव बनाया था. अमूल्य का परिवार मोतिहारी में रहता है. उसकी शिक्षा मोतिहारी और नेपाल में हुई है. उसके पिता का नेपाल में मंडी का अच्छा कारोबार है. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार फर्जी सीबीआई एसपी अमूलय ने पुलिस के सामने स्वीकार किया है कि उसने अपने मातापिता की मान मर्यादा, शोहरत और समाज में धौंस जमाने के लिए यह सब कुछ किया. बताया जा रहा है कि अमूल्य मोतिहारी एएसपी और अरेराज के तत्कालीन डीएसपी से गोविंदगंज और मलाही पुलिस के खिलाफ काम नहीं करने और अच्छा व्यवहार नहीं करने को लेकर शिकायत भी कर चुका है. इसके बाद से गोविंदगंज पुलिस अमूल्य के बारे में पता लगाने में जुट गई थी. काफी खोजबीन हुई तब जाकर मामले का खुलासा हुआ. फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने से इंकार कर रही है.