August 12, 2020

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

रिस्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया फूड इंस्पेक्टर

मालथौन– सागर जिले की मालथौन तहसील के अंतर्गत आने वाले वीकोर कलां सहकारी समिति की बरोदिया कलां राशन दुकान में माहवारी राशन का वितरण किया जा रहा था तभी फ़ूड इंस्पेक्टर विनोद कुमार रैकवार के द्वारा सहकारी उचित मूल्य की दूकान का निरक्षण किया गया।निरीक्षण में फ़ूड इंस्पेक्टर श्री विनोद रैकवार को शासन को ओर से गरीब मजदूरों को वितरित होने वाली अरहर की दाल अमानक लगी।


बड़ी बात ये हैं कि जब दाल अमानक थी तो दूकान तक दाल पहुची कैसे क्या इसकी पहले कोई जांच नही की गई थी और अगर राशन की दाल अमानक थी तो उसको वितरित होने से रोका क्यों नही गया। विनोद रैकवार जब दूकान से बाहर निकले तव दूकान के सेल्समेन द्वारा लगभग 5 किलोग्राम की एक दाल की थैली फ़ूड इंस्पेक्टर को दी गयी।
जब वह दाल की थैली को अपने बैग में रख रहे थे तब इस दाल की थैली के संबंध में हमने विनोद रैकवार से बात की उनका परिचय जानना चाहा तो वो भड़क उठे बोले तुम कौन हो तुम तो बच्चे हो।मेरे बारे में दूकान के सेल्समैन से जाकर पूछो वो बतायेगा की में कोन हूँ और ऑफिस आना वहां बताउगा में की मैं कौंन हूं। इसके बाद जब साहब से पूछा गया कि आप दाल लेकर जा कहा रहे हैं तो उन्होंने बताया कि में दाल को जांच के लिए लेकर जा रहा हूँ तुम होते कोन हो मुझसे कुछ भी पूछने वाले।जबकी किसी भी निरक्षण में अधिकारियों द्वारा अमानक राशन सामग्री वितरण पर विधिवत कार्यवाही कर राशन सामग्री को बटने से बंद करा दिया जाता हैं।

संवाददाता- हरगोविन्द सिंह लोधी मालथौन