September 18, 2020

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

लड़की ने रचाई अपनी सहेली से शादी, थाने पहुंच कहा-हम एक दूसरे के बिना मर जाएंगे

पटना : बिहार में एक समलैंगिक विवाह का मामला सामने आया है. मामला बिहार के बेतिया का है, जहां मंगलवार की देर शाम बेतिया के नगर थाने में दो लड़कियां पहुंची. दोनों ने अपने आप को पति पत्नी बताते हुए पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई. लड़कियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने शादी कर ली है और अब एक दूसरे के साथ ही रहना चाहते हैं, लेकिन परिजन इसके लिए तैयार नहीं है.

जिसके बाद पुलिस ने लड़की के घरवालों से पूछताछ की तो उन्होंने अपनी बेटी से किसी भी तरह का रिश्ता रखने से इंकार कर दिया. पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के बीच लड़की को रामनगर स्थित उसके ससुराल भेज दिया.

बेतिया के रहने वाली इशरत के पिता ने बताया कि उनका पूरा परिवार जालंधर में रहता है. वहीं पड़ोस में बगहा के रामनगर की रहने वाली नगमा खातून भी रहती थी. उनकी बेटी और नगमा के बीच प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली. घरवालों ने दोनों को समझाने का बहुत प्रयास किया लेकिन दोनों नहीं माने और एक- दूसरे के साथ जीने मरने को तैयार हैं. शादी करके दोनों थाने पहुंची और पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई.

नगर थानाध्यक्ष राकेश कुमार भास्कर ने बताया कि नगमा और उसकी पत्नी इसरत को रामनगर स्थित उसके घर पर पुलिस की सुरक्षा में भेज दिया गया है.

रिपोर्ट – निर्भय कुमार