September 17, 2021

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

लव जिहाद पर सरकार कानून बनाए और देश के सभी जगहों पर लागू करें – राजेश बरनवाल

बेतिया, पश्चिम चम्पारण: हिन्दू जागरण मंच एक सामाजिक संगठन है जो कि समाज के लोगों की हर मुमकिन सेवा और सहयोग तो करता ही है साथ ही हिन्दू समाज के प्रति अमानवीय, असम्मानजनक एवं लड़कियों के प्रति होने वाले अपराध के रोक थाम एवं सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास करता है। साथ ही लड़कियों पर होने वाले अपराध पर जोरदार तरीके से अपनी प्रर्दशन के द्वारा लड़कियों के हित में सख्त मांग भी करता है।

ऐसे ही कड़ी में समाज में आए दिन एक ट्रेंड चलाया जा रहा है जिसमें षड्यंत्र और साजिश करके अपना नाम और धर्म की पहचान छिपा कर भोली भाली युवतियों को अपने प्रेम जाल में फंसा कर अंतरधार्मिक विवाह करने वाले रोमियो द्वारा लव जेहाद को अंजाम दिया जाता है। जिसकी पुष्टि भी कई मामलों के द्वारा देश में हो चुकी है।

 

  • लव जेहाद पर प्रर्दशन करते हुए जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
  • अपना नाम बदल कर लव जिहाद से प्रेम विवाह करके धर्मांतरण और अत्याचार नहीं बर्दास्त करेगा हिन्दुस्तान – हिन्दू जागरण मंच

चंद गलत नियत रखने वाले लड़कों द्वारा गंदी नजरों से लड़कियों पर प्यार का नाटक बदले हुए नामों से कर कर अंजाम दिया जाता है और उसके बाद धर्मांतरण और अत्याचार से सताते हुए तोड़ा जाता है और नहीं टूटने की स्थिति में हत्या तक की जाती है।

ऐसे लव जेहाद के मामलों पर देश के अलग अलग न्यायालयों के माननीय न्यायाधीशों के द्वारा टिप्पणी भी की जाती रही है और इसकी जांच के लिए नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) को सौंपा भी गया था। ऐसे कई मामले देश से लेकर अपने बिहार राज्य में भी आ चुके हैं जिससे लव जेहाद की पुष्टि और सत्यता का पता चलता है। जिसको लेकर हिन्दू जागरण मंच पूरी शक्ति के साथ विरोध और आंदोलन कर समाज को जागृत और कार्य करने जा रहा है।

उपरोक्त घटनाओं के मद्देनजर संगठन के द्वारा जिलाधिकारी पश्चिम चम्पारण के माध्यम से लव जिहाद जैसे षड्यंत्रों एवं घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कानून बनाने की मांग करते हुए ज्ञापन भी सौंपा गया है। जिसमें यह मांग की गई है कि षड्यंत्रों और घटनाओं को रोकने के लिए पूरे देश में कानून बनाई जाए, घटना की सूचना पर त्वरित कार्यवाही और दोषियों के खिलाफ जेल भेजने का निर्देश हो, घटना के जो दोषी हों उनपर फास्ट ट्रैक कोर्ट से निष्पादित की जाए और जो पीड़ित महिला व युवती हो उसे समुचित सुरक्षा व सहायता उपलब्ध कराई जाए।

प्रर्दशन करते समय जिलाध्यक्ष राजेश बरनवाल, जिला महामंत्री आशुतोष कुमार बरनवाल, मठ मंदिर प्रमुख रविचंद्र झा, जिला उपाध्यक्ष अमित राव, आशिष गुप्ता, जिला मंत्री आदित्य बच्चन, दीपू सिंह, भानू प्रताप यादव, दीपक गोयल, जिला परावर्तन प्रमुख रंजीत कुमार, युवा वाहिनी सह संयोजक अजय कुमार, नगर अध्यक्ष मुकेश यादव, नगर मंत्री शिव साह, नगर उपाध्यक्ष सुनिल पासवान, नगर मीडिया प्रमुख कुणाल कुमार, नगर युवा वाहिनी सह संयोजक गोलू बरनवाल एवं जिला कार्यकारिणी सदस्य दीपक मिश्रा उर्फ डब्लू के साथ दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित होकर लव जेहाद पर कानून बनाने की एक स्वर में मांग की।

REPORT- RAVISH KUMAR