July 25, 2021

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

motihari

शौचालय में रह कर जीवन जी रही थी दादी-पोती। अचानक मदद करने पहुचे दानवीर

सोशल मीडिया में वायरल खबर के बाद जन अधिकार पार्टी (लो) की ओर से आज शौचालय में रहने को मजबूर नालंदा जिले के करायपरशुराय प्रखण्ड में चिकसौरा थाना स्थित दिरीपर गाँव निवासी दादी कौशल्या देवी एवं उनकी 8 वर्षीय पोती धर्मशीला कुमारी की एक साल का सूखा राशन व 10 हजार की नकद आर्थिक मदद की गयी। इस दौरान जाप युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष ने राजू दानवीर ने कहा कि सोशल मीडिया में चल रही खबर के बाद जाप अध्यक्ष पप्पू यादव के निर्देश पर हम यहाँ इस परिवार के लिए मदद लेकर आये हैं। अभी हमने उन्हें सूखा राशन और आर्थिक मदद की है। साथ ही जन अधिकार पार्टी इस 8 वर्षीय बच्ची की पढ़ाई से लेकर शादी तक के खर्च का निर्वहन करेगी।

  • जाप नेता राजू दानवीर ने दादी – पोती को दिया एक साल का सूखा राशन व 10 हजार नकद
  • 8 वर्षीय बच्ची की शिक्षा से लेकर शादी तक का खर्च उठाएगी जाप : राजू दानवीर

आगे भी पढ़े : बारात में मछली का मुड़ा नहीं परोसने पर खूनी झड़प 11 घयाल

 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा एक वृद्ध महिला कौशल्या देवी अपनी 8 वर्षीय पोती धर्मशीला कुमार के साथ बीते एक वर्षों से मुफलिसी को ज़िंदगी जीने को विवश है। उनकी पोती के माता – पिता नहीं है और वे दोनों बदहाली की जिंदगी जीने को मजबूर हैं। आज हमने नालंदा पहुंच कर इस गाँव में लोगों से इस परिवार के बारे में जानकारी हासिल की और आदरणीय श्री पप्पू यादव जी के निर्देशानुसार दोनों को तकरीबन एक साल का सूखा राशन जैसे चावल, दाल, आटा, आलू, तेल, बिस्किट आदि के साथ 10 हजार नकद भी दिया।

दानवीर ने कहा कि नालन्दा की पहचान दुनिया भर में अव्वल है, लेकिन आज यहां भी लोग इस तरह की मुफलिसी में जीने को मजबूर हैं। यह मुख्यमंत्री का जिला है और यहां लोग शौचालय रहने को मजबूर हैं। ये बेहद शर्म की बात है। यह घटना यहां के स्थानीय जनप्रतिनिधियों पर सवाल खड़े करती है। आखिर क्यों इस महिला को अब तक इंदिरा आवास तक नहीं मिल पाया है। ये सवाल है। पार्टी जल्द ही इनके घर का निर्माण भी करायेगी।

आगे भी पढ़े :

24 घंटे में 3 हत्या , नेपाली ब्यक्ति से 4 लाख की लूट

इस मौके पर जिला अध्यक्ष रणबीर प्रसाद उर्फ बब्लू यादव ,दलित प्रकोष्ट के जिला अध्यक्ष मुकेश पासवान प्रखंड अध्यक्ष रंजीत यादव,संजीत कुमार, गुलशन कुमार,प्रमोद कुमार, युवा प्रदेश महासचिव मनीष यादव, अजीत कुशवाहा, विकास कुमार, चन्दन विश्वकर्मा, राजेश यादव मौजूद रहे ।

नालन्दा से पवन कुमार की रिपोर्ट