January 17, 2022

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

छात्रा के साथ छेड़खानी के बाद भारी बवाल

पश्चमी चंपारण :  बगहा पुलिस जिला के चौतरवा थाना क्षेत्र स्थित चौबरिया गांव में गुरु शिष्य जैसे पवित्र रिश्ते को एक कोचिंग संस्थान के शिक्षक के द्वारा अभद्र व्यवहार करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना थाना क्षेत्र के एक गांव की है। घटना के संबंध में पीङित छात्रा के परिजनों ने शिक्षक के विरुद्ध चौतरवा थाना में एफ आई आर दर्ज कराया है। चौतरवा थानाध्यक्ष शंभू शरण गुप्ता ने बताया कि पुष्पाजलि कोचिंग संस्थान चौबरिया के आरोपित शिक्षक अमीत सिंह के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कर पुलिस गिरफ्तार करने को लेकर छापेमारी शुरु कर दी है। उन्होंने बताया कि वर्ग 10 मैट्रिक की छात्रा उक्त कोचिंग संस्थान चौबरिया में पढ रही थी।

रविवार की सुबह जब छात्रा पढने के लिए गई तो कोचिंग के शिक्षक अमीत सिंह के द्वारा रुम में ही छेडखानी करना शुरु कर दी । उन्होंने बताया कि जब छात्रा ने विरोध की तो शिक्षक के द्वारा मारपीट की गई। थानाध्यक्ष ने बताया कि कलंकित शिक्षक के विरुद्ध पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज की गई है । उन्होंने बताया कि अभियुक्त की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी अभियान शुरु कर दी है। इसके दौरान आपसी रंजिश में दो पक्षों के बीच झड़प में आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं। गौरतलब हो कि लगभग छह माह पूर्व उक्त कोचिंग संस्थान के एक शिक्षक के द्वारा कोचिंग की एक छात्रा के साथ अभद्र व्यवहार करने के आरोप में एफ आई आर दर्ज कराया गया था। तत्पश्चात शिक्षक व छात्रा के साथ शादी संपन्न की गई थी।

  • आरोपित शिक्षक की गिरफ्तारी को लेकर जीते मुखिया व हारे मुखिया प्रत्याशी आमने सामने
  • थाना परिसर में हुई दो पक्षों के बीच मारपीट आधा दर्जन जख्मी ।
  • एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारियों की कैम्प — एसपी

घटना की सूचना मिलते ही पीङित छात्रा के परिजनों ने मुखिया प्रतिनिधि आनंद शाही के घर पहुंचे। आनंद शाही के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या लोगों ने थाना पहुंच कर आरोपित शिक्षक की गिरफ्तारी करने की मांग पर अडे रहे। हालांकि थानाध्यक्ष ने जमदार मंजय कुमार के नेतृत्व में आरोपित शिक्षक की गिरफ्तारी को लेकर चौबरिया भेजे। इधर आरोपित गिरफ्तार नही हो सका। तथा मुखिया में हारे प्रत्याशी मनोज शाही थाना पर आ गये । इसी बीच दोनों पक्षों के बीच थाना परिसर में ही मारपीट शुरु हो गई। इसी क्रम में थाना की पुलिस कुछ देर के लिए विलुप्त हो गई। चारो तरफ मारपीट शुरु हो गई । जिसमे लगभग आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक बगहा किरण कुमार गोरख जाधव एसङीएम दीपक मिश्रा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बगहा कैलास प्रसाद समेत दर्जनों की संख्या में पुलिस पदाधिकारी व जवान पहुंच कर मामले को शांत कराया। एसपी ने बताया कि घटना एक कोचिंग संस्थान के शिक्षक के द्वारा पढने गई छात्रा के साथ अभद्र व्यवहार करने से उत्पन्न विवाद है। उन्होंने बताया कि घटना को कंट्रोल कर लिया गया है
तथा शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारियों कैम्प कर रहे हैं । उन्होंने बताया कि मारपीट मे जख्मी लोगों को इलाज के लिए भेजा जा रहा है ।

बगहा से नरेन्द्र पांडेय की रिपोर्ट–