January 17, 2022

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

इंडियाज हेलपिंग यूथ लखनऊ मे मनाया दिवाली नरकटियागंज मे हो रहा है तैयारी

इंडियाज हेलपिंग यूथ लखनऊ मे मनाया दिवाली नरकटियागंज मे हो रहा है तैयारी दीपावली एक खुशियों का त्योहार है। अर्थात् बुरायी पर अच्छयी की जीत हुई उसकी खुशी मेँ ये दीपों का त्योहार दीपावली मनाया जाता है।
ये त्योहार बच्चों के लिए बड़े ही उत्साह वाला होता है। नये नये कपड़े पहनना, पाटाखा छोड़ना, मीठाई खाना, दीप प्रज्ज्वलित करना, फिर उसके रौशनी मे खेलना कूदना आदि करते हैं।
लेकिन उसी समय देश और समाज का एक तबका (हिस्सा) इन खुशियों से वंचित रह जाता है।

क्योंकि आज भी हमारे देश में ऐसे लोग वाश (रहते) करते हैं जिनके पास उतने पैसे नहीं होते हैं कि वो लोग एक वर्ष में आए इस त्योहार को माना सके।अपने बच्चों और अपने लिए कुछ खरीद सके। उनके लिए कोई भी दिन हो सब सम्मान होता है।
लेकिन समाज के इन बच्चों और लोगों के लिए INDIA’S HELPING YOUTH (IHY) के जरिए लखनऊ (ऊत्तरप्रदेश) में हमारे #IHY वोलंटियर्स के माध्यम से दीपावली के लिए गिफ्ट वितरन किया गया ताकि इनकी दीपावली भी मजेदार हो जाए और बाकी सभी लोगों की तरह ये भी अपनी दीपावली सेलिब्रेट कर सके।
IHY लखनऊ में बहुत ही ज्यदा मजबूती से काम कर रही है।आनेवाले दिनों में IHY और भी मजबूती और निष्ठा से #लखनऊ में काम करेगी। IHY आप सभी देशवासियों को दीपावली की हार्दिक बधाई देता है।

Happy Diwali
Regards
INDIA’S HELPING YOUTH