September 17, 2021

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

रिश्‍वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया जेई , निगरानी की टीम ने 50 हजार लेते दबोचा

सिवान । सात निश्चय योजना के तहत नल जल योजना का एमबी बुक करने के लिए 50 हजार रुपये की रिश्‍वत लेते जेई नितिन कुमार (Junior Engineer Nitin Kumar) को मंगलवार की सुबह निगरानी विभाग (Vigilance Team) की टीम ने रंगे हाथ दबोच लिया। डीएसपी अरुणोदय कुमार पांडेय के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई। निगरानी की टीम जेई को अपने साथ पटना लेकर चली गई। इधर जेई की गिरफ्तारी की सूचना के बाद क्षेत्र में हड़कंंप मच गया।,निगरानी टीम के एक अधिकारी ने

बताया कि भीखमपुर पंचायत के वार्ड संख्या दो की वार्ड सदस्य रीता देवी के क्षेत्र में नल जल योजना का एमबी बुक करना था। इसके लिए जेई ने वार्ड सदस्य के पति संतोष साह को भगवानपुर क्षेत्र के एनएच 331 के किनारे नगवां गांव समीप बुलाया था। वहां रिश्‍वत के रूप में 50 हजार रुपये जेई ले रहा था।  तभी टीम वहां पहुंच गई और उसे रंगेहाथ पकड़ लिया।वहीं वार्ड सदस्य के पति संतोष साह ने बताया कि जेई नितिन कुमार ने एमबी बुक करने के लिए 70 हजार रुपये की मांग की थी। इसकी सूचना निगरानी विभाग को दी गई थी। दो माह से यह मामला चल रहा था। मंगलवार को 50 हजार तत्काल देने की बात तय हुई थी। निगरानी के कहे अनुसार उसे पैसे दे रहा था। इसी बीच टीम ने जेई को रिश्वत के रुपयों के साथ पकड़ लिया।

बीडीओ ने कहा-घटना की कोई जानकारी नहीं 

इस घटना के बाद सभी विभागों में हड़कंप है। क्षेत्र में सरकार की योजना की लूट मचाने वाले अधिकारी के खिलाफ निगरानी विभाग द्वारा की गई इस कार्रवाई से लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है। इस संबंध में पूछे जाने पर बीडीओ डा. अभय कुमार ने बताया कि घटना की कोई जानकारी मुझे नहीं है। इधर प्रखंड में तैनात अन्य जेई भी गायब मिले।घटना के बाद पूरे क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। सभी विभाग के कर्मी सर्तक हो गए। वहीं कई विभागों के बाहर चक्कर काटने वाले बिचौलिए भी फरार हो गए।