January 17, 2022

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

लाइसेंसी और गैर लाइसेंसी हथियार को युवक को पूजा करना पड़ा महंगा। वीडियो हुआ वायरल।

 

पश्चिमी चंपारण : बगहा पुलिस जिला के धनहा थाना क्षेत्र के पिपरपाती गांव के निवासी सीप्पू सिंह अपने घर के दरवाजे पर विश्वकर्मा पूजा के दिन पंडित के साथ अपने लाइसेंसी हथियार के साथ साथ तीन गैर लाइसेंसी हथियार की पूजा कर रहे थे । वही पूजा करने के बाद सीप्पू सिंह ने पंडित के साथ साथ अपने सभी हथियार समेत अपना भी फोटो स्वयं खुद ही सोशल मीडिया पर विधिवत वायरल कर दिया। मामला शुक्रवार की सुबह की है जैसे ही फोटो वायरल हुआ उसकी शिकायत एसपी किरण कुमार गोरख जाधव को मिली ।

  1. बगहा एसपी के निर्देश पर धनहा थाना ने आरोपी को किया गिरफ्तार । 

  2. एसपी ने लिया संज्ञान सीपू सिंह ने गया जेल।

जानकारी मिलते ही एसपी ने धनहा थाना को निर्देश दिया ।इस पर धनहा थाना के इंस्पेक्टर शशि शेखर चौहान ने मामले की जांच पड़ताल करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताते चलें कि एक तरफ आचार संहिता लागू है ।

जिसको लेकर हर तरह के हथियार पर प्रशासन के द्वारा रोक लगाया गया है वहीं दूसरी तरफ धड़ल्ले से नियम का उल्लंघन करते हुए सिप्पू सिंह के द्वारा खुलेआम आर्म्स का पूजा कर प्रदर्शन भी किया गया था, ज्ञात हो कि सिप्पू सिंह के पास सिर्फ एक ही लाइसेंसी हथियार मौजूद है, जिस के आड़ में अनेकों गैर लाइसेंसी हथियारों को रखे हुए थे लेकिन अपने हथियारों को ही फोटो वायरल करने के साथ ही साथ आचार संहिता उल्लंघन करना उनको महंगा पड़ा। जिसको एसपी के निर्देश पर धनहा थाना इंस्पेक्टर ने गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में बगहा एसपी से बातचीत के दौरान एसपी ने बताया कि इस मामले में एसडीपीओ कैलाश प्रसाद को निर्देशित किया गया है की जांच पड़ताल कर आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए लेकिन जब एसडीपीओ कैलाश प्रसाद से इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मुझे एसपी के द्वारा किसी तरह का कोई जानकारी साझा करने का कोई निर्देश नहीं दिया गया है। अब सवाल यह है कि क्या गैर लाइसेंसी हथियार समेत आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होती भी है या नहीं।

बगहा से नरेन्द्र पांडेय की रिपोर्ट–