July 25, 2021

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

26 करोड़ की हेरोइन के साथ कुख्यात ड्रग तस्कर गिरफ्तार

कोलकाता  : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से करीब 26 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. कोलकाता पुलिस की ) ने स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ईएम बाईपास इलाके से तापस रे (36) नामक युवक को पकड़ा. यह शख्स दुर्गापुर का कुख्यात ड्रग तस्कर बताया जाता है.कोलकाता पुलिस की एसटीएफ को विश्वस्त सूत्रों से पता चला था कि दुर्गापुर का कुख्यात ड्रग्स तस्कर अपनी रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल से हेरोइन की बड़ी खेप लेकर जाने वाला है.

शनिवार को दिन में करीब 12:10 बजे मिली इस सूचना के आधार पर पुलिस ने प्रगति मैदान थाना इलाका के ईएम बाईपास के निकट कैप्टन भेरी से तापस रे को धर दबोचा. पुलिस ने रॉयल एनफील्ड बाइक से जा रहे तापस राय को रोककर उसकी तलाशी ली, तो उसके कब्जे से भारी मात्रा में हेरोइन बरामद हुई. जब्त की गयी हेरोइन का वजन करीब 5.177 किलोग्राम है. इंटरनेशनल ग्रे मार्केट में इसकी कीमत 25.88 करोड़ रुपये बतायी गयी है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किया गया शख्स तापस रे (36) बीरभूम जिला के दुबराजपुर थाना अंतर्गत जलपाई इलाके का रहने वाला है. उसका घर पश्चिमी बर्दवान जिला के कांकसा थाना के गोपालपुर पोस्ट ऑफिस अंतर्गत आने वालले गोपालपुर उत्तरपाड़ा गांव में है.

नारकोटिक्स एक्ट के तहत तापस को किया गिरफ्तार

हेरोइन की बरामदगी के बाद तापस रे को 17 जुलाई की शाम को 6 बजे एनडीपीएस एक्ट की धारा 21(सी)/29 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया. उसे रविवार को चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया जायेगा.यहां बताना प्रासंगिक होगा कि पश्चिम बंगाल से बड़े पैमाने पर ड्रग्स की तस्करी होती है. आमतौर पर हेरोइन और अन्य नशीले पदार्थों की खेप बांग्लादेश सीमा के आसपास से पकड़ी जाती रही है. हाल के दिनों में यह पहला मौका है, जब ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप कोलकाता में पकड़ी गयी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.