September 18, 2020

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

21 सितंबर से खुलेंगे स्कूल, बोर्ड रजिस्ट्रेशन फीस और तमाम जानकारी के लिए आगे पढ़ें..

नयी दिल्ली : अनलॉक-4 में स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्कूलों को खोलने की अनुमति दी है, हालांकि स्कूल आंशिक रूप से ही खुलेंगे लेकिन इसके लिए स्कूलों ने तैयारी कर ली है और स्टूडेंट्‌स को वह गाइडलाइन भेज भी है. 21 सितंबर से कक्षा 9 से 12 तक के बच्चे अभिभावक की अनुमति पर स्कूल जायेंगे. चूंकि नये सेशन में स्कूल खुले ही नहीं हैं और बच्चे घर पर रहकर ही आनलाइन क्लास कर रहे हैं, ऐसे में जो बच्चे अगले साल बोर्ड देंगे यानी क्लास 10 और क्लास 9 के बच्चों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 21 सितंबर से शुरू कर दी जायेगी.

अगर आपके बच्चे भी क्लास 9 और 10 में पढ़ते हैं तो आपके लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि स्कूलों ने बच्चों के लिए क्या गाइडलाइन (Guideline)जारी की है और इन परिस्थितियों में आप अपने बच्चे को स्कूल भेजना चाहते हैं या नहीं. जो बच्चे अगले साल या फिर उसके अगले साल बोर्ड की परीक्षा देंगे उनकी लिए अभी रजिस्ट्रेशन (registration) कराना बहुत जरूरी है. यही कारण है कि स्कूल रजिस्ट्रेशन(registration) की प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं और इसके लिए तमाम गाइडलाइन(Guideline) और फीस स्ट्रक्चर (Fee structure) उन्होंने बताया है.

  • रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के लिए बच्चों को स्कूल यूनिफॉर्म में जाना पड़ेगा.
  • रजिस्ट्रेशन से पहले बच्चों को अक्तूबर माह तक का फीस देना अनिवार्य है और उन्हें फीस की रसीद भी स्कूल में जमा करानी होगी.
  • बच्चों को स्कूल का आईडी कार्ड पहनकर जाना होगा जहां उनकी तसवीर खींची जायेगी.
  • बच्चों को दो ब्लैक एंड व्हाइट फोटो लेकर जाना होगा, जिसपर नाम, रोल नंबर और क्लास अंकित होगा.
  • रजिस्ट्रेश फीस 1800 रुपये है, जिसे जमा कराना होगा, चूंकि कोरोना काल है इसलिए कुल 1800 रुपये लेकर ही आना होगा अन्यथा चेंज वापस नहीं मिलेगा

आगे पढ़े : 

देश दुनिया कि सभी खबरे पढने के लिए हमारे वेबसाइट को लॉग इन करे . https://www.realnewsbihar.com/

 

एक्सिस बैंक में रखे सेवानिवृत्त अधिकारी का 40 लाख रुपए हुवा गायब, शाखा प्रबंधक बोलने से इंकार

 

महाविद्यालय में P.G का नामांकन बंद कर देने के विरोध में ABVP के छात्रो ने किया धारणा-प्रदर्शन

 

अगर आप हमारे चैनल को शोशल साईट के माध्यम से देखना चाहते है तो मुझे CLICK करें .