September 17, 2021

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

MOTIHARI : गन्ना उधोग एवं विधि मंत्री ने किया वरदान हाॅस्पिटल का उद्घाटन

BIHAR: मोतिहारी –   बिहार सरकार के गन्ना उधोग एवं विधि मंत्री प्रमोद कुमार की मौजूदगी में रविवार को शहर के अस्पताल चौक स्थित राय हरिशंकर शर्मा स्मृति सेवा संस्थान के तत्वावधान में संचालित वरदान हाॅस्पिटल का उद्घाटन पूर्व विधायक राय हरिशंकर शर्मा की धर्मपत्नी शकुंतला शर्मा एवं पूर्व जिला पार्षद व समाजसेवी नीता शर्मा ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया। उक्त अवसर पर विशेष रुप से केसरिया विधायक शालिनी मिश्रा एवं गोविंदगंज विधायक सुनील मणि तिवारी भी मौजूद थे।


वरदान हाॅस्पिटल के चिकित्सक व शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. धीरज शर्मा ने बताया कि उक्त अस्पताल में चौबीस घंटे इमरजेंसी सेवा के साथ नवजात बच्चों के इलाज की समुचित व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में एनआईसीयू, टीकाकरण,फोटोथेरेपी, नींबूलाईजेसन की सुविधा के साथ गरीब मरीजों के लिए खास रियायत की व्यवस्था की गई है। प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. चांदनी सिंह ने बताया कि आधुनिक सुविधाओं से लैस उक्त हाॅस्पिटल में गर्भवती महिलाओं के समुचित इलाज के साथ नौरमल डिलेवरी की भी व्यवस्था है। सबसे खास बात यह है कि एक ही अस्पताल में मां एवं उसके नवजात शिशु के इलाज की सुविधा उपलब्ध है।
मौके पर मौजूद गन्ना उधोग मंत्री प्रमोद कुमार ने चिकित्सक दंपति को अपने आशीर्वचन दिए तथा अस्पताल के प्रबंधन की भूरि- भूरि प्रशंसा की। उक्त अवसर पर विधायक शालिनी मिश्रा एवं सुनील मणि तिवारी एवं भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना ने चिकित्सक द्वय के उज्जवल भविष्य की कामना की।
मौके पर मुंशी सिंह कालेज के प्राचार्य प्रो.( डॉ.) अरुण कुमार, डॉ. राकेश कुमार, डॉ.परवेज अजीज, डॉ. आर. के. झा, डॉ. ज्योति झा, अमित सेन, देवप्रिय मुखर्जी,वरीय पत्रकार रवि भूषण सिन्हा, डॉ. अमरेश महर्षि, वरीय संस्कृतिकर्मी संजय पाण्डेय, बिंटी शर्मा, अभय अनंत, बिनोद शर्मा,राजन शर्मा सहित शहर के कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

आगे भी पढ़े :