February 26, 2021

Real News Bihar – Today Breaking News

Aaj Ki Taja Khabar, Samachar

द्वितीय चरण अंतर्गत बेतिया, चनपटिया एवं नौतन विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत मतदान 03 नवंबर को।

 

मास्क और दो गज की दूरी ।मतदान करना है जरूरी।

 

03 नवंबर को घर से बाहर निकलें और अवश्य मतदान करें: जिला निर्वाचन पदाधिकारी

 

पश्चिम चंपारण: द्वितीय चरण अंतर्गत पश्चिम चम्पारण जिले के 06-नौतन, 07-चनपटिया एवं 08-बेतिया विधानसभा क्षेत्रों में दिनांक-03.11.2020 को मतदान होने हैं। मतदान की प्रक्रिया सुबह 07.00 से प्रारंभ होकर संध्या 06.00 बजे तक संचालित की जायेगी।

 

जिला निर्वाचन पदाधिकारी, कुंदन कुमार द्वारा उक्त तीनों विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं से अपील की गयी है कि सभी मतदाता अपने-अपने घरों से बाहर निकलकर बूथ पर जायें और अवश्य मतदान करें। लोकतंत्र के इस महात्योहार में मतदाताओं की शत-प्रतिशत सहभागिता अत्यंत ही आवश्यक है। बूथ पर आयें और अपने बहुमूल्य मत का प्रयोग अवश्य करें। आपका एक-एक वोट कीमती है, इसे जाया नहीं करें। मतदाताओं की सुरक्षा हेतु जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रकार की समुचित व्यवस्थाएं अपडेट रखी गयी है। निर्भिक होकर अपना मतदान करें।

 

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदाताओं से कहा है कि बूथों पर मतदाताओं की सुविधा हेतु शौचालय, पेयजल, रैम्प आदि समुचित व्यवस्था की गयी है। मतदाताओं की सुविधा के मद्देनजर स्काउट एण्ड गाइड के कैडेट्स, आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका आदि की भी प्रतिनियुक्ति की गयी है। वहीं कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए कोई मतदाता न छूटे की संकल्पना के साथ-साथ सहज, सुगम एवं सुरक्षित मतदान तथा मास्क पहनकर बूथ चलेंगे, वोट करेंगे-वोट करेंगे, के संकल्प के साथ बूथों को प्राॅपर तरीके से सैनेटाइज करा दिया गया है।

 

मतदान केन्द्रों पर सैनेटाइजर की भी व्यवस्था की गयी है ताकि मतदाता अपने-अपने हाथों को अच्छी तरीके से साफ कर सकें। मतदान केन्द्र पर आने वाले मतदाताओं की प्राॅपर थर्मल स्क्रीनिंग करायी जायेगी। इसके साथ ही मतदाताओं के लिए ग्लब्स की भी व्यवस्था की गयी है। मतदान केन्द्रों पर बैरिकेडिंग तथा मार्किंग भी करायी गयी है तथा दो गज की दूरी का पालन किया जा सके। इस हेतु कई वाॅलेन्टियरों की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है जो सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने में मतदाताओं की सहायता करेंगे।

 

रिपोर्ट , निर्भय कुमार